शनिवार, 17 जनवरी 2009

लापता जगन्नाथ इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइन्सेज़ एम् बी ऐ छात्र का सुराग नहीं

छात्र इंडिया गुप्ता को लापता हुए एक सप्ताह हो गये लेकिन अभी तक उसका कोई सुराग नहीं मिला है। मालूम हो कि छात्र इंडिया गुप्ता सरोजनी नगर पूर्वी देल्ही के निवासी गुप्ता जी के एक्लोते पुत्र हैं। वह गत 12जनवरी से लापता है। वह जगन्नाथ इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइन्सेज़ एम् बी ऐ प्रथम वर्ष का छात्र है। काफी खोजबीन करने के बाद भी जब उसका पता नहीं चला
तो उसके माता पिता ने लाचार होकर गीता कालोनी थाने में अपहरण होने की रपट लिखाई। छात्र इंडिया के पिता गुप्ता जी और माता का रो रो क्र बुरा हाल हो रहा है । छात्र के लापता होने से इंस्टीट्यूट संचालकों और अभिभावको में हड़कंप मच गया है। इंस्टीट्यूट से छात्र के लापता होने के बाद श्री नारायण सेवा परिवार के अध्यक्ष प्रह्लाद कुमार अग्रवाल ने अपने समर्थको के साथ इंस्टीट्यूट में आकर जम कर हगामा किया और विद्यालय संचालकों पर लापरवाही अपनाने का आरोप लगाया।
गुप्ता जी ने बताया कि उसका 21 वर्षीय पुत्र इंडिया रोजाना की तरह वह 12/०१/२००९ को प्रात: अपनी बहन के साथ विद्यालय जाने के लिए घर से रवाना हुआ। उन्होंने बताया कि दोनों इकट्ठे विद्यालय में दाखिल भी हुए लेकिन छुट्टी होने के बाद रमनदीप सिंह घर नहीं पहुचा। उन्होंने बताया कि इस पर उन्होंने फोन कर विद्यालय से रमनदीप के बारे में पूछताछ की गई तो वहा से बताया गया कि सभी बच्चे विद्यालय से रवाना हो चुके है। रमनदीप के लापता होने से उसके अभिभावकों और विद्यालय संचालकों में हड़कंप मच गया। विद्यालय में खोजबीन करने के उपरात छात्र रमनदीप को स्कूल बैग कक्षा में पड़ा मिला है लेकिन रमनदीप के गायब होने के बारे में किसी को कुछ नहीं पता था।
शनिवार सुबह तक लापता हुए छात्र का कोई सुराग न लग पाने से आहत हुए छात्र के परिजनों ने विद्यालय में जा कर जम कर बवाल मचाया और छात्र के लापता होने के पीछे विद्यालय की लापरवाही करार दिया। डिप्टी सिंह और उसके परिजनों का कहना था कि जब छात्र विद्यालय में दाखिल हो चुका है तो उसके बाद उसकी पूर्ण जिम्मेवारी विद्यालय की बनती है। छात्र के लापता होने के बाबत उसके अभिभावकों ने थाना शहर पुलिस में भी शिकायत दी है। जिस पर पुलिस के कर्मचारी शनिवार को विद्यालय गये और छानबीन आरभ कर दी है। समाचार लिखे जाने तक छात्र का कोई सुराग नहीं लग पाया था।
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता : आश्रम के समीप ईएमयू रेलगाड़ी की चपेट में आने से एक निजी संस्थान से कोर्स कर रहे दो छात्रों की मृत्यु हो गई। मृतकों के नाम मनीष सिंह व अरशर निसारी हैं। दोनों आश्रम स्थित जगन्नाथ इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में मास कम्यूनिकेशन प्रथम वर्ष के छात्र थे। घटना उस समय हुई, जब छात्र चाय पीने के लिए जा रहे थे। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार शनिवार शाम को आश्रम स्थित जगन्नाथ इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में मास कम्यूनिकेशन प्रथम वर्ष के छात्र मनीष सिंह तथा अरशर डॉक्यूमेंटरी फिल्म बनाने के बाद शाम करीब छह बजे रेलवे ट्रैक के पास स्थित चाय की दुकान पर जा रहे थे। दोनों जब रेलवे ट्रैक से गुजर रहे थे तो अचानक निजामुद्दीन की तरफ जाने के लिए एक एक्सप्रेस ट्रेन वहां आ गई। बचने के लिए दोनों छात्र दूसरे ट्रैक की तरफ गए तो उधर तेजरफ्तार में पलवल को जाने वाली ईएमयू गाड़ी पटरी पर आ गई, जिससे छात्रों को संभलने का मौका नहीं मिला और वह ईएमयू गाड़ी की चपेट में आ गए। दुर्घटना में मनीष सिंह की मौके पर ही मृत्यु हो गई, जबकि उसका साथी अरशर निसारी गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के लोग अरशर को अपोलो अस्पताल ले गए, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार, मनीष पूर्वी दिल्ली स्थित वेस्ट विनोद नगर तथा अरशर निसारी मूल रूप से साहिन बाग का रहने वाला था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: